संकाय/प्रशासन

नाम : डॉ. सैकत बनर्जी

कार्य : प्रोफ़ेसर

ई-मेल : saikat@iift.edu

अर्हताएं

  • पीएच.डी.
  • एमबीए (स्‍वर्ण पदक प्राप्‍त)
  • पी.जी.डी.पी.आर.
  • पी.जी.डी.एम.
  • एस.एम.
  • "ग्‍लोबल बिजनेस मेनेजमेंट प्रोग्राम", थनडरबर्ड स्‍कूल ऑफ ग्‍लोबल बिजनेस मेनेजमेंट, अरीजोना, यू.एस.

विशेषज्ञता क्षेत्र

ब्राण्‍ड प्रबंधन, उपभोक्‍ता व्‍यवहार, विपणन संचार

कार्य अनुभव

वर्तमान में अक्‍टूबर 2008 से आईआईएफटी में "विपणन" के क्षेत्र में एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत ।

·       आईआईएफटी में 2004-2008 तक "विपणन" क्षेत्र में सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्य किया ।

·       बीसीईटी में (डब्‍ल्‍युबीयूटी, कोलकाता से सम्‍बद्ध) सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्य किया ।

·       जेआईएमएस-दिल्‍ली (जीजीएस इन्‍द्रप्रस्‍थ विश्‍वविद्यालय, दिल्‍ली से सम्‍बद्ध) में वरि. प्राध्‍यापक के रूप में कार्य किया ।

·       "उद्योग" में विपणन के भिन्‍न-भिन्‍न क्षेत्रों में चार वर्ष तक काम किया ।

 

एमडीपी और कॉरपोरेट प्रशिक्षण

 

-          आईपीडी-अफ्रीका में दक्षता विकास कार्यक्रम, सीआईआई, एफआईईओ-एमपीटीआरआईएफएसी, डीजीएफटी, एनएसआईसी, डीआईसीएस, ईपीसी, सिम्‍प्‍लेक्‍स, मारूति उद्योग, एक्‍सोन मोबाइल द्वारा विपणन प्रबंधन, ब्राण्‍ड मेनेजमेंट, क्रास कल्‍चरल मार्केटिंग के क्षेत्र में आयोजित एमडीपी/कॉरपोरेट प्रशिक्षण में नियमित संकाय ।

 

अनुसंधान परियोजनाएं/अनुसंधान हित

·       एसएमई में प्रौद्योगिकी ब्रान्डिंग : सीआईटीटी की ओर से डीएसआईटी के लिए ।

·       एसएमई ब्रान्डिंग ।

·       राजनीतिक ब्रान्डिंग ।

·       ब्रांड पहचान-ब्रान्‍ड व्‍यक्तित्‍व और ब्रान्‍ड छवि ।

·       उपभोक्‍ता ब्रान्‍ड इन्‍टरफेस ।

·       ब्रान्‍ड कल्‍चर फिट ।

·       संचार नूतनताएं और पणधारी प्रतिक्रिया ।

·       केओपीटी की बीपीआर प्रोजेक्‍ट ।


प्रकाशन

  • डी. राय और एस. बनर्जी (2014), "आइडेन्टिफिकेशन एण्‍ड मेजरमेंट ऑफ ब्रान्‍ड आइडेंन्टिटी एण्‍ड इमेज गेप: ए क्‍वानटीटेटिव अप्रोच", "जरनल ऑफ प्राडक्‍ट एण्‍ड ब्रान्‍ड मेनेजमेंट" (एक एमेराल्‍ड ग्रुप प्रकाशन), खण्‍ड-23, अंक-3, पृ. 207-219 ।
  • एस. बनर्जी और बी. रे चौधरी (2014), "इन्‍फ्लुएंस ऑफ सीओओ ऑन प्रॉडक्‍ट इवैल्‍युएशन ऑफ मोबाइल फोन्‍स", "जरनल ऑफ एशियन बिजनेस स्‍टडीज" (एक एमेराल्‍ड ग्रुप प्रकाशन), खण्‍ड-18, अंक-3, पृ. 209-232  
  • एस. बनर्जी और एस. दाश, "फैक्‍टर्स इन्‍फ्लुएन्सिंग एडोप्‍शन ऑफ ई-डीटेलिंग एज ए कम्‍युनिकेशन टूल : व्‍यूज ऑफ फिजिशियन्‍स ऑफ इण्डिया", "इन्‍टरनेशनल जरनल ऑफ ई-हैल्‍थ एंड मेडिकल कम्‍प्‍युनिकेशन्‍स  (आईजीआई-ग्‍लोबल पब्लिकेशन)", खण्‍ड-5, अंक-3, पृ. 29-39 ।
  • एस. बनर्जी और ए. अनेजा (2014), "ओनर्जी : डवल्पिंग ए सोशल एन्‍ट्रीप्रीन्‍यूरशिप र्स्‍टा-अप ब्रान्‍ड", "आईवी पब्लिशिंग, रिचार्ड आईवी स्‍कूल ऑफ बिजनेस फाउन्‍डेशन", रिचार्ड आइवी बिजनेस स्‍कूल, यूनिवर्सिटी ओन टारिओ, कनाडा, प्राडक्‍ट नं. 9 बी 13 ए 045, प्रकाशन तारीख 1.4.2014, लिंक https://www.iveycases.com/productView.aspx?id=60746.
  • एस. बनर्जी और एस.दाश (2013), "इफेक्टिवनैस ऑफ डीसीज अवेयरनैस एडवरटाइजिंग इन एमर्जिंग इकोनामी : व्‍यूज ऑफ हैल्‍थ केयर प्रोफेशनल्‍स ऑफ इण्डिया", "जरनल ऑफ मेडिकल मार्केटिंग : डीवाइस, डायगनोस्टिक एण्‍ड फार्मास्‍युटीकल मार्केटिंग", खण्‍ड-13, अंक-4, पृ. 231-240, डीओआई doi:10.1177/1745790413516479, (ए सेज यूके पब्लिकेशन) ।
  • एस. बनर्जी (2013), "एन एम्‍पीरिकल एनेलिसिस ऑन एटीट्यूट ऑफ इण्डियन कन्‍ज्‍युमर्स टूवर्ड्स पैकेजिंग एण्‍ड लेबलिंग अक्रास डिफरेन्‍ट प्राडक्‍ट केटेग‍रीज", "जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड कम्‍युनिकेशन", खण्‍ड-8, अंक-4, पृ. 20-30 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2012), "स्‍ट्रेटेजिक ब्रान्डिंग रोडमेप फॉर एसएमईज आपरेटिंग इन‍ बिजनेस-टू-बिजनेस सेक्‍टर : ए स्‍टडी ऑन इण्डियन आटो कम्‍पोनेन्‍ट सेक्‍टर", "जरनल ऑफ रीसर्च इन मार्केटिंग एण्‍ड इन्‍ट्रीप्रीन्‍युरशिप (एक एमेराल्‍ड ग्रुप पब्लिकेशन)", खण्‍ड-4, अंक-2, पृ. 142-163 ।
  • एस. बनर्जी और ए. बनर्जी (2012), "सेन्‍टुरीप्‍लाई : डवलपिंग ए पावरब्राण्‍ड इन ए कामोडीटाइज्‍ड मार्केट", "आईवी पब्लि‍शिंग, रीचार्ड आईवी स्‍कूल ऑफ बिजनेस फाउन्‍डेशन", रीचार्ड आईवी बिजनेस स्‍कूल युनिवर्सिटी ऑफ वेस्‍टर्न अरेनटारिओ, कनाडा, प्राडक्‍ट नं. 9 बी 12 ए 042, प्रकाशन तारीख 9;5;2012 ।
  •  एस. बनर्जी और एस. दाश (2011), "इफेक्टिवनैस ऑफ ई-डीटेलिंग एज एन इन्‍नोवेटिव फार्मास्‍युटीकल मार्केटिंग टूल इन एमजिंग इकानामीज व्‍यूज ऑफ हैल्‍थ केयर प्रोफेशनल्‍स ऑफ इण्डिया", "हरनल ऑफ मेडिकल मार्केटिंग : डिवाइस, डायगनोस्टिक एण्‍ड फार्मास्‍युटीकल मार्केटिंग", खण्‍ड-11, अंक-3, पृ. 204-214 (ए सेज यूके प्रकाशन) ।
  • एस. बनर्जी और एस. दाश (2011ऋ, "फेूक्‍टर्स इफ्लुएंसिंग स्‍कोप एण्‍ड एक्‍सेपटेबि‍लिटी ऑफ ई-डीटेलिंग एज ए फार्मास्‍युटीकल मार्केटिंग कम्‍युनिकेशन टूल इन एमर्जिंग इकोना‍मीज लाइक इण्डिया : व्‍युज ऑफ दि कम्‍पनी पर्सनल", "इन्‍टरनेशनल जरनल ऑफ फार्मास्‍युटीकल एण्‍ड हेल्‍थकेयर मार्केटिंग", खण्‍ड-5, अंक-2, पृ. 153-168 (एन एमेराल्‍ड ग्रुप प्रकाशन) ।
  • एस. बनर्जी, (2011), "कन्‍ज्‍युमर्स डेमोग्राफिक सेल्‍फ-कन्‍सेप्‍ट एण्‍ड लेवल ऑफ इनवोल्‍वमेंट इन सिलेक्‍शन ऑफ कालर रिंग बैक टोन्‍स सीआरबीटी", "जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड कम्‍युनिकेशन", खण्‍ड-7 अंक-2, पृ. 13-20 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2011), "अन्‍डरस्‍टेन्डिंग दि फेक्‍टर्स इन्‍फ्लुएन्सिंग कन्‍ज्‍युमर्स सिलेक्‍शन ऑफ कालर रिंग बैक टोन्‍स (सीआरबीटी) : एन एम्‍पीरिकल स्‍टडी", "इन्‍टरनेशनल जरनल ऑफ मोबाइल मार्केटिंग (जरनल ऑफ मोबाइल मार्केटिंग एसोसिएशन (न्‍युयार्क) यूएसए), खण्‍ड 5, अंक 1, पृ. 164-174 ।
  • एस. बनर्जी (2010), "स्‍टडी ऑन कन्‍ज्‍युमर बाइंग बिहेवियर ड्युरिंग पर्चेज ऑफ ए सेकेण्‍ड कार", "जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड कम्‍युनिकेशन", खण्‍ड-6, अंक-2, पृ. 4-13 ।
  • एस. बनर्जी (2009), "मार्केटिंग कम्‍युनिकेशन थ्रू ब्राण्‍ड प्‍लेसमेंट-ए स्‍ट्रेटेजिक रोडमेप", "जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड कम्‍युनिकेशन", खण्‍ड-5, अंक-2, पृ. 4-22 ।
  • एस. बनर्जी (2009), "शुगर फ्री : दि ब्रान्‍ड इमेज मेकओवर", "आईबीएटी जरनल ऑफ मेनेजमेंट केआईआई जरनल ऑफ मेनेजमेंट", खण्‍ड-6, अंक-1 और 2, पृ. 90-100 ।
  • एस. बनर्जी (2006), "डायमेन्‍शन्‍स ऑफ इण्डियन कल्‍चर कोर कल्‍चरल वैल्‍यूज एण्‍ड मार्केटिंग इम्‍प्‍लीकेशन्‍स : एन एनेलिसिस", "क्रास कल्‍चरल मेनेजमेंट : एन इन्‍टरनेशनल जरनल", खण्‍ड-15, अंक-4, पृ. 367-378 (एन एमेराल्‍ड ग्रुप पब्लिकेशन) ।
  • एस. बनर्जी (2008), "स्‍ट्रेटेजिक ब्रान्‍ड-कल्‍चर फिट : ए कन्‍सेपटुअल फ्रेमवर्क फॉर ब्रान्‍ड मेनेजमेंट", जरनल ऑफ ब्रान्‍ड मेनेजमेंट, खण्‍ड-15, अंक-5, पृ. 312-322 (पालग्रेव मेकमिलन, हेनरी स्‍टेवार्ट पब्लिकेशन्‍स, यू.के;)
  • एस. बनर्जी (2008), "लोगो चेंज : लिटिल इमेज टच ऑफ आर सीरिअस ओवरहाल, इम्‍पेरेटिव्‍ज एण्‍ड स्‍केनिंग पेरामीटर्स", "जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड कम्‍युनिकेशन", खण्‍ड-4, अंक-1, पृ.59-70 ।
  • एस. बनर्जी (2008), "कॉरपोरेट मार्केटिंग थ्रू स्‍ट्रेटेजिक कॉरपोरेट सोशल इन्‍वोल्‍वमेंट : ए स्‍ट्रेटेजिक इन्‍टेग्रेशन फ्रेमवर्क", "जरनल ऑन स्‍ट्रेटेजिक मेनेजमेंट एण्‍ड बिजनेस री-इंजीनियरिंग", खण्‍ड-2, अंक-1, पृ. 45-55 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2007), "केअरिंग स्‍ट्रेटेजी फॉर इन्‍टेग्रेशन ऑफ ब्रान्‍ड आइडेन्‍टीटी विद ब्रान्‍ड इमेज", इन्‍टरनेशनल जरनल ऑफ कामर्स एण्‍ड मेनेजमेंट", खण्‍ड-17, अंक-1/2, पृ. 140-148 (एन एमेराल्‍ड ग्रुप पब्लिकेशन) ।
  • बी. नाग, एस. बनर्जी और आर. चटर्जी (2007), "चेजिंग फीचर्स ऑफ ऑटोमोबाइल इन्‍डस्‍ट्री इन एशिया: कम्‍पेरीजन ऑफ प्रॉडक्‍शन, ट्रेड एण्‍ड मार्केट स्‍ट्रक्‍चर इन सीलेक्‍ट कन्‍ट्रीज", "वर्किंग पेपर 36 ऑफ एशिया पेसिफिक रीसर्च ऑन ट्रेड नेटवर्क (आर्टनेट) यूनाइटिड नेशन"
  • एस. बनर्जी (2007), "मेनेजिंग मैच्‍योर ब्रान्‍ड, सिच्‍युएशन एनेलिसिस एण्‍ड स्‍ट्रेटेजिक आपशन्‍स", "जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड कम्‍युनिकेशन", खण्‍ड-3, अंक-1, पृ. 20-30 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2007), "इंपोर्टेन्‍ट फेकटर्स फॉर स्‍ट्रेटेजिक प्‍लानिंग : ए स्‍टडी फॉर न्‍यु एन्‍ट्रेन्‍ट्स इन सिलेक्टिड सेगमेन्‍ट्स ऑफ एमएमसीजी एण्‍ड कन्‍ज्‍युमर ड्युरेबल इन्‍डस्‍ट्रीज", "मन्‍थन", खण्‍ड-2, अंक-1, पृ. 31-44 ।
  • एस. बनर्जी (2007), "मेनेजिंग कन्‍ट्री स्‍पेसिफिक कल्‍चर : ए स्‍ट्रेटेजिक फ्रेवर्क फॉर कम्‍पीटीटिव एडवान्‍टेज", "विश्‍लेषक" (दि एनेलिस्‍ट), खण्‍ड-1, अंक-1, पृ. 8-18 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2007), "रोल ऑफ कन्‍ज्‍युमर परसेप्‍शन बिहाइन्‍ड पर्चेज डीसिजन-ए स्‍टडी ऑन फेन इन्‍डस्‍ट्री", "एफचुलजेन्‍स", खण्‍ड-5, अंक-1, पृ. 18-24 ।
  • एस. बनर्जी (2006), "डीटरमीनेशन इन ए निचे मार्केट : ए केस ऑफ बीआईटी, मेसरा, भारत खण्‍ड-5 अंक-2, पृ. 90-101 ।
  • एस. बनर्जी (2006), "चेन्जिंग ट्रेण्‍ड्स ऑफ ओल्‍डर जेनेरेशन्‍स इन इण्डिया : अपोरच्‍युनिटीज आर आब्‍स्‍टेकल्‍स?" आईसीएफएआई जरनल ऑफ कन्‍ज्‍युमर बिहेवियर, "आईसीएफएआई", यूनिवर्सिटी प्रैस, खण्‍ड-1, अंक-2, पृ. 6-15 ।
  • एस. बनर्जी (2006), "पेसेन्‍जर कार मार्केट ऑफ चाइना : ए स्‍टडी ऑन करेन्‍ट सिनेरिओ एण्‍ड फ्युचर ट्रेन्‍ड्स", "ग्‍लोबल विस्‍ताज", खण्‍ड-5, अंक-1, पृ. 6-16 ।
  • एस. बनर्जी (2006), "मार्केटिंग ऑफ पेसेन्‍जर कार इन इण्डिया ए स्‍टडी ऑन कन्‍ज्‍युमर्स एक्‍सपेक्‍टेशन्‍स", "दि मेनेजर टु-डे-जरनल ऑफ मेनेजमेंट स्‍टडीज", खण्‍ड-1, अंक-1, पृ. 50-61 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2005), "इम्‍पोर्टेन्‍स ऑफ फेक्‍टर मेचिंग इन इण्डियन कन्‍ज्‍युमर ड्युरेबल इन्‍डस्‍ट्री : व्‍यूज ऑफ डीसिजन मेकर्स", "एनएमआईएमएस मेनेजमेंट रीव्‍यु", खण्‍ड 17, अंक 2, पृ. 1-8 ।
  • एस. बनर्जी (2005), "इज विमेन इन मेनेजमेंट", "स्टिल ए वलनरेबिल निचे? ए मल्‍टी डायमेन्‍शनल स्‍टडी ऑन वर्किंग एग्‍जीक्‍युटिव्‍ज", "इफेक्टिव एग्‍जीक्‍युटिव", विशेष अंक, आईसीएफएआई यूनिवर्सिटी प्रैस, खण्‍ड VII, अंक 09, पृ. 30-32 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2005), "असाइनमेंट ऑफ प्राओरीटीज टू एक्‍सटर्नल एण्‍ड इन्‍टरनल एनवायरनमेंटल फेक्‍टर्स : ए स्‍टडी ऑन एफएमसीजी इन्‍डस्‍ट्रीज", "एससीएमएस जरनल ऑफ इण्डियन मेनेजमेंट", खण्‍ड-2, अंक-1, पृ. 48-59 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2004), "इम्‍पोर्टेन्‍ट फेक्‍टर्स फॉर स्‍ट्रेटेजी फार्मलीशन इन फेन इन्‍डस्‍ट्री : व्‍यूज ऑन डीसिजन मेकर्स", "मेनेजमेंट एण्‍ड चेंज", खण्‍ड-8 अंक-1, और 2, पृ. 69-90
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2004), "मार्केटिंग ऑफ फेन इण्डिया : डीलर्स पर्सपेक्टिव्‍ज एण्‍ड सिच्‍युएशन एनेलिसिस", "एसएजेएम" (साउथ एशियन जरनल ऑफ मेनेजमेंट), खण्‍ड-11, अंक-1, पृ. 22-30 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2004)द्व "एन एनवलप एनेलिसिस फॉर दि फेन इन्‍डस्‍ट्री", 8 एम (दि जरनल ऑफ इण्डियन मेनेजमेंट एण्‍ड स्‍ट्रेटेजी), खण्‍ड-9, अंक-2, पृ. 58-64 ।
  • डी. राय और एस. बनर्जी (2003), "सम एस्‍पेक्‍ट्स ऑफ इंश्‍युरेंस इन दि कन्‍टेक्‍स्‍ट ऑफ रिस्‍क मेनेजमेंट", "विजन"-दि जरनल ऑफ बिजनेस पर्सपेक्टिव, खण्‍ड-7, अंक-1, पृ. 89-97

 

सम्‍मेलन प्रस्‍तुतिकरण (चयनित)

 

ü "डज डीसीज अवेयरनैस एडवरटाइजिंग (डीएए) रिअली इफेक्टिव? व्‍युज ऑफ फार्मास्‍युटीकल सेल्‍स रिप्रेजेन्‍टेटिव्‍ज (पीएसआर)", "उभरते बाजार सम्‍मेलन बोर्ड के 2014 वार्षिक सम्‍मेलन में, जो 9 से 11 जनवरी 2014 तक आईआईएम-लखनऊ-नोएडा कैम्‍पस में आयोजित हुआ था, प्रस्‍तुत ।

ü "एन एम्‍पीरिकल एनेलिसिस ऑन कानग्रुएन्‍स अमंग कन्‍ज्‍युमर पर्सनलिटी, ब्रान्‍ड प्रीफरेन्‍स", "एकेडेमी ऑफ मार्केटिंग (एएम)" के 46वें सम्‍मेलन में, जो 8 से 9 जुलाई 2013 तक यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ वेल्‍स, कार्डिफ यू.के. में आयोजित हुआ था, प्रस्‍तुत ।

ü "इम्‍पेक्‍ट ऑफ सोशल मार्केटिंग इन एमर्जिंग इकोना‍मीज: ए स्‍टडी ऑन इफेक्टिवनैस ऑफ डीसीज अवेयरनैस एडवरटाइजिंग (डीएए) एज ए फार्मास्‍युटीकल मार्केटिंग कम्‍युनिकेशन टूल इन इण्डिया", "मार्केटिंग इन एमर्जिंग इकोनामीज" पर 9-11 जनवरी 2013 को आयोजित पांचवें आईआईएमए सम्‍मेलन में प्रस्‍तुत ।

ü "फेक्‍टर्स इन्‍फ्लुएन्सिंग एडाप्‍शन ऑफ ई-‍डीटेलिंग एज ए फार्मास्‍युटिकल मार्केटिंग कम्‍युनिकेशन टूल इन एमर्जिंग इकोनामीज लाइक इण्डिया व्‍यूज ऑफ हैल्‍थ केयर प्रोफेशनल्‍स ऑफ इण्डिया", "इन्‍टरनेशनल मार्केटिंग कॉन्‍फ्रेंस " (मार्कोन 2012) में आईआईएमसी (भारतीय प्रबंधन संस्‍थान, कोलकाता) द्वारा 28-30 दिसम्‍बर 2012 को आयोजित में प्रस्‍तुत ।

ü "दि रीलेशनशिप ऑफ कन्‍ज्‍युमर पर्सनलिटी ब्रान्‍ड पस्रनलिटी, कॉरपोरेट पर्सनलिटी एण्‍ड ब्रान्‍ड प्रीफरेन्‍स: एन एम्‍पीरिकल एनेलिसिस इन दि एमर्जिंग इकोनामी कन्‍टेक्‍स्‍ट", "इन्‍टरनेशनल कॉन्‍फ्रेंस  इन मार्केटिंग (आईआईएम, लखनऊ एण्‍ड एकेडेमी ऑफ इण्डियन मार्केटिंग द्वारा आयोजित) में 12 से 14 जनवरी 2012 तक आयोजित में प्रस्‍तुत ।

ü "डज कन्‍ट्री ऑफ ओरिजिन (सीओओ) मैटर फॉर कन्‍ज्‍युमर्स इन एमर्जिंग कन्‍ट्री? ए स्‍टडी ऑन इन्‍फ्लुएन्‍स ऑफ सीओओ एट दि टाइम ऑफ प्राडक्‍ट इवेल्‍युएशन ऑफ मोबाइल फोन्‍स बाई इण्डियन कन्‍ज्‍युमर्स प्रेजेन्टिड इन फिफ्टीन्‍थ बाई नेनिअल एकेडेमी ऑफ मार्केटिंग साइंस वर्ल्‍ड मार्केट कांग्रेस (डब्‍ल्‍युएमसी), "रेइम्‍स मेनेजमेंट स्‍कूल रेइम्‍स( चम्‍पागने, फ्रांस में आयोजित में प्रस्‍तुत (आईएसएसएन#0889-3071, आईएसबीएन#0-939783-15-0, खण्‍ड XV) ।

ü "इफेक्टिवनैस ऑफ ई-प्रोमोशन इन एमर्जिंग इकोना‍मीज ए स्‍टडी ऑफ फेक्‍टर्स इन्‍फ्लुएंसिंग स्‍कोप एण्‍ड एक्‍सेपटेबिलिटी ऑफ ई-डिटेलिंग एज ए फार्मास्‍युटीकल मार्केटिंग कम्‍युनिकेशन टूल इन इण्डिया", "फोर्थ आईआईएमए कॉन्‍फ्रेंस  ऑन मार्केटिंग इन एमर्जिंग इकोनामीज" में 5-7 जनवरी 2011 को आयोजित में प्रस्‍तुत।

ü "ब्रान्डिंग इन स्‍माल एण्‍ड मीडियम इन्‍टरप्राइजिज : ए कन्‍सेप्‍टुअल माडल टू  मेनेज ब्रान्डिंग इनीशिएटिव्‍स" में "इलेविन्‍थ इन्‍टरनेशनल कॉन्‍फ्रेंस ऑफ दि सोसायटी फॉर ग्‍लोबल बिजनेस एण्‍ड इकोनॉमिक डवलपमेंट ब्रतिसलावा स्‍लोवाक रीपब्लिक" में 29 मई 2009 को आयोजित, में प्रस्‍तुत ।

ü "दि पैसेज फ्राम इण्डिया: मेनेजमेंट ऑफ दि इन्‍टरनेशनलाईजेशन प्रोसेस इन इण्डियन मल्‍टीनेशनल इन्‍टरप्राइजिज", फिफ्थ एनुअल जेआईबीएस/एआईबी पेपर डवलपमेंट वर्कशाप (पीडीडब्‍ल्‍यु) इन मिलान, इटली में 30 जून 2008 को आयोजित, में प्रस्‍तुत ।

व्‍यावसायिक/शैक्षणिक संबंधित

शैक्षिक प्रशासन

-          कार्यक्रम निदेशक

-          प्रभारी एग्‍जामसैल-आईआईएफटी, कोलकाता

-          समन्‍वयकर्ता : विपणन विषय ग्रुप

-          संकाय समन्‍वयकर्ता तैनाती आईआईएफटी, कोलकाता

 

विजिटिंग संकाय

·       वित्‍त प्रबंधन संस्‍थान (आईएफएम), तन्‍जानिया

·       "मेनेज" हैदराबाद

·       "एमआईसीए", अहमदाबाद

·       आईएमआई, नई दिल्‍ली

 

समीक्षा

Ø  मार्केटिंग इन्‍टेलीजेन्‍स एण्‍ड प्‍लानिंग ।

Ø  इन्‍टरनेशनल जरनल एमर्जिंग मार्केट्स ।

Ø  जरनल ऑफ इण्डियन बिजनेस रीसर्च ।

Ø  इन्‍टरनेशनल जरनल ऑफ ई-हैल्‍थ एण्‍ड मेडिकल कम्‍युनिकेशन्‍स ।

Ø  इन्‍टरनेशनल जरनल ऑफ फैशन डिजाइन, टेक्‍नोलाजी एण्‍ड एज्‍युकेशन ।

Ø  एशिया-पेसिफिक जरनल ऑफ मार्केटिंग एण्‍ड लॉजिस्टिक्‍स ।

Ø  मेटामोरफोसिस

 

अवार्ड

 

एमबीए प्रोग्राम में विश्‍वविद्यालय स्‍वर्ण पदक ।